आपके फोन पर कौन कर रहा है कॉल बताएगा गूगल ऐप

वॉशिंगटन। गूगल (Google) ने एक ऐसे ऐप की शुरुआत की है जिसके जरिए आपको पता लग जाएगा कि आपके फोन पर कौन कॉल कर रहा है। इसके लिए आपके पास एंड्रॉयड फोन होना चाहिए।

गूगल

इन नए फीचर के अनुसार हर बार जब आपके फोन की घंटी बजती है तो आप यह निर्णय ले सकते हैं कि जब आपका फोन बजेगा तो आप हर बार यह तय कर सकते हैं कि उस कॉलर का नाम आपको दिखे या नहीं और आप इसकी सेटिंग कर सकते हैं।

Google App

Also Read : विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से एक और झटका, अब भारतीय बैंक वसूल सकेंगे कर्ज

इस नए फीचर को अपने फोन पर चालू करने के लिए गूगल फोन पर जाकर सेंटिग्स पर जाएं और फिर कॉलर आईडी एनाउंसमेंट पर जाएं। इसके बाद ऑलवेज का विकल्प चुनें। यह सारी सेटिंग्स हेडसेट पहनकर ही की जा सकती है।

एपल के फोन पर यह फीचर पहले कुछ समय के लिए था। कॉलर आईडी फीचर एक बेहतरीन सुविधा है और यह उन लोगों के लिए बहुत ही सहायक है जो देख नहीं सकते हैं।

( अगर आपको ऐसे ही देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें। )

Leave a Comment

Confirmed : गौतम गंभीर आईपीएल 2024 में रहेंगे इस टीम के साथ IPL 2024 : बड़े बदलाव की तैयारी में RCB, दो दिग्‍गजों की छुट्टी तय जवान इस ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, जानिए तारीख कौन है ये धोनी जैसे बालों वाला लड़का? पहले मैच ही में किया धमाल गदर 2 शाहरुख-सलमान पर पड़ेगी भारी? देखिए अभी के आंकड़े