Sheetal Universal IPO Details: कर लें तैयारी, रातोंरात करोड़पति बना सकता है ये IPO

Sheetal Universal IPO: शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल शेयर मार्केट के निवेशक अक्‍सर अपने पैसे निवेश करने के लिए नए लॉन्‍च होने वाले IPOs पर नजर बनाए रखते हैं। ऐसा ही एक और IPO Sheetal Universal Limited IPO दिसंबर महीने के पहले सप्‍ताह में ही लॉन्‍च होने के लिए तैयार है। शेयर मार्केट के धुरंधर इस नए IPO में निवेश करने की सलाह दे रहे हैं।

Sheetal Universal IPO

Sheetal Universal IPO Details

Sheetal Universal IPO के बारे में आज हम यहां आपको वह पूरी जानकारी दे रहे हैं। इसे आपको निवेश करने से पहले जरूर जानना चाहिए। Sheetal Universal IPO Launch Date क्‍या है? इसके साथ ही इस IPO का Allotment Status क्‍या होगा? इस आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी दी जा रही है। Also Read : जीएसटी क्या है | रजिस्ट्रेशन कैसे करें | फायदे | GST Registration in Hindi

Sheetal Universal Limited Company Details

साल 2015 में शीतल यूनिवर्सल लिमिटेड कंपनी की शुरूआत हुई थी। इस कंपनी का प्रमुख कार्य एग्रीकल्‍चर वस्‍तुएं जैसे मूंगफली, तिल, मसाले और अन्‍य अनाज के साथ कई खाने वाली वस्‍तुएं बनाने का है। कंपनी द्वारा उत्‍पादित वस्‍तुओं से मूंगफली मक्‍खन, बिस्क्टि, केक, चॉकलेट के साथ कई अन्‍य खाद्य उत्‍पादों का निर्माण‍ किया जाता है।

वहीं अब बात करते हैं Sheetal Universal IPO Launch Date के बारे में तो इस IPO में निवेशक अपना पैसा दिसंबर माह के पहले सप्‍ताह यानी 4 दिसंबर 2023 से निवेश कर पाएंगे। इसके बाद 6 दिसंबर 2023 को इस IPO की निवेश विंडो बंद हो जाएगी।

Sheetal Universal IPO Details में निवेशकों के लिए सबसे महत्‍वपूर्ण बात ये है कि निवेश करने वाले निवेशकों को इस IPO में एक साथ 1,40,000 रुपए का निवेश करना पड़ेगा। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस IPO का शेयर प्राइस 70 रुपए प्रति शेयर होगा। वहीं इस IPO में निवेश करने वाले निवेशकों को एक साथ में कम से कम 2000 शेयर खरीदने होंगे।  

पैरामीटरविवरण
Issue TypeFixed Price Issue
Issue SizeRs 23.80 crores
Fresh Issue34 lakh shares
IPO Opening DateDecember 4, 2023
IPO Closing DateDecember 6, 2023
Allotment DateExpected on December 7, 2023
Listing DateTentatively scheduled for December 11, 2023
Listing ExchangeNSE SME
IPO Price70 Rs per share
Minimum Lot Size2000 shares
Minimum Investment (Retail)140,000 Rs
Minimum Investment (HNI)2 lots (4,000 shares) amounting to 280,000 Rs
Sheetal Universal IPO Details

11 दिसंबर 2023 को कंपनी के श‍ेयर NSE और BSE मार्केट में भी‍ लिस्‍ट कर दिए जाएंगे। इसके बाद जो निवेशक इस कंपनी में निवेश करना चाहेंगे वे भी इस कंपनी के शेयर NSE और BSE मार्केट खरीद पाएंगे।

Sheetal Universal IPO Financial Report in Hindi

किसी भी IPO में निवेश करने से पहले सभी निवेशकों को कंपनी की फाइनेंशियल रिपोर्ट जरूर चेक कर लेनी चाहिए। Sheetal Universal IPO Financial Report कुछ इस प्रकार है।

सालरिवेन्‍यू (करोड़ में)खर्च (करोड़ में)फायदा टैक्‍स के बाद (करोड़ में)
202138.8438.520.25
202239.8439.420.28
2023131.66128.881.99

कैसे करें IPO में निवेश?

किसी भी IPO में निवेश करने के लिए निवेशक के पास एक डीमैट अकाउंट का होना आवश्‍यक है। आज के बदलते दौर में अब डीमैट अकाउंट खुलवाना बेहद आसान हो गया है। कोई भी व्‍यक्ति जो निवेश करना चाहता हो वह अपने फोन पर Upstox, Zerodha या अन्‍य कोई स्‍टॉक ब्रोकर्स की एप्‍लीकेशन डाउनलोड कर आसानी से अपना डीमैट अकाउंट खोल सकता है।

डीमैट अकाउंट खुलने के बाद निवेशक को उसी ऐप में IPO के ऑप्‍शन पर जाना होगा। ऐप के माध्‍यम से आप किसी भी ओपेन IPO में अपने पैसों का निवेश कर सकते हैं।

नोट: इस आर्टिकल में दी गई जानकारी सिर्फ ज्ञानवर्धन के लिए है। शेयर बाजार में निवेश करने से पहले किसी एक्‍सपर्ट से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment

Confirmed : गौतम गंभीर आईपीएल 2024 में रहेंगे इस टीम के साथ IPL 2024 : बड़े बदलाव की तैयारी में RCB, दो दिग्‍गजों की छुट्टी तय जवान इस ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, जानिए तारीख कौन है ये धोनी जैसे बालों वाला लड़का? पहले मैच ही में किया धमाल गदर 2 शाहरुख-सलमान पर पड़ेगी भारी? देखिए अभी के आंकड़े