IPL 2024 Venue And Auction : तो इस बार भारत में नहीं होगा आईपीएल? ये है कारण

IPL 2024 Venue And Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक, आईपीएल 2024 की नीलामी की प्रक्रिया अगले महीने पूरी की जा सकती है।

IPL 2024 Venue

IPL 2024 Retain Players List

इससे पहले आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की ओर से IPL 2024 Retain Players List को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल काउंसिल ने सभी फ्रेंचाइजियों से उनके रीटेन प्‍लेयर्स की लिस्‍ट मुहैया कराने के लिए 15 से 16 दिसंबर तक का समय दिया है।

Also Read : Anurag Dwivedi Net Worth: सिर्फ ऐसे महीने में करोड़ों रुपए कमाता है ये 23 साल का लड़का

IPL 2024 Auction

वहीं दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस बार की नीलामी 19 दिसंबर को हो सकती है। दावा है कि IPL 2024 Auction दुबई में कराया जा सकता है। बता दें कि अगर ऐसा होता है तो इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब आईपीएल की नीलामी विदेश में होगी।

मीडिया रिपोर्ट में अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि इस बार होने वाली आईपीएल नीलामी के लिए अभी जगह को लेकर विचार विमर्श किए जा रहे हैं। सूत्र के मुताबिक, नीलामी चाहे भारत में हो या विदेश में, लेकिन जगह फाइनल करने से पहले कई अहम बातों का ध्‍यान रखना होगा। सूत्र ने बताया कि जल्‍दी ही नीलामी प्रक्रिया के लिए जगह की घोषणा कर दी जाएगी।

IPL 2024 Venue कहां होगा?

क्‍या आईपीएल 2024 भारत में नहीं होगा? इस सवाल के जवाब में मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि आईपीएल को लेकर भारत सरकार से बातचीत जारी है। यदि आवश्‍यकता लगती है कि आईपीएल भारत में नहीं कराया जा सकता तो IPL 2024 Venue के लिए विदेश के रास्‍ते भी खुले हैं।

बता दें कि आईपीएल 2024 और लोकसभा चुनाव एक ही समय पर हो सकते हैं। यही कारण है कि इस बार का आईपीएल विदेश में कराने को लेकर चर्चाएं गरम हैं। इससे पहले भी दो बार ऐसा हो चुका है जब लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल विदेश में कराए गए हैं।

साल 2009 में देश में लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल की मेजबानी साउथ अफ्रीका को सौंपी गई थी। वहीं साल 2014 में लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल को दो हिस्‍सों में कराया गया था। इसमें आधा टूर्नामेंट भारत में खेला गया था तो आधा टूर्नामेंट यूएई में कराया गया था।

आईपीएल से जुड़ी हर खबर से अपडेट रहने के लिए आप हमें गूगल पर फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Confirmed : गौतम गंभीर आईपीएल 2024 में रहेंगे इस टीम के साथ IPL 2024 : बड़े बदलाव की तैयारी में RCB, दो दिग्‍गजों की छुट्टी तय जवान इस ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, जानिए तारीख कौन है ये धोनी जैसे बालों वाला लड़का? पहले मैच ही में किया धमाल गदर 2 शाहरुख-सलमान पर पड़ेगी भारी? देखिए अभी के आंकड़े