साइक्‍लोन यास का यूपी के इन जिलों में होगा बड़ा असर, तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में साइक्‍लोन यास का बड़ा असर दिखने को मिल सकता है। इसको लेकर मौसम विभाग की ओर से राज्‍य के 27 जिलों में भारी बारिश और तूफान की संभावना जताई गई है। वहीं राज्‍य सरकार ने भी सभी जिलों को अलर्ट रहने को कहा है।

साइक्‍लोन यास

मौसम विभाग के मुताबिक, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेडकरनगर, मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, संत कबीर नगर और महाराजगंज इस तूफान से प्रभावित हो सकते हैं।

सीएम योगी का एक और बड़ा फैसला, अब इन लोगों को सबसे पहले लगेगी वैक्‍सीन

इस तूफान का भारत के पूर्वी राज्यों पर सबसे ज्‍यादा असर पड़ने वाला है। इनमें झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिले शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर, प्रयागराज और लखनऊ में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश में इस चक्रवाती तूफान के चलते कई जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है।

बता दें कि साइक्‍लोन यास तेजी से ओडिशा की ओर बढ़ रहा है। ओडिशा और बंगाल के तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का दौर जारी है। ओडिशा के भद्रक और बालासोर में सबसे ज्यादा तबाही की आशंका है।

वहीं खराब मौसम के चलते पूर्वी राज्य के पांच एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट्स स्थगित कर दी गई हैं। वहीं, रेलवे ने ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। इसके अलावा बिहार और झारखंड की भी कई ट्रेनें रद्द की गई हैं।

(अगर आपको ऐसे ही उत्‍तर प्रदेश के साथ देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

Leave a Comment

11 नहीं IPL में अब 15 खिलाड़ी खेलेंगे मैच? BCCI करने जा रहा बड़ा बदलाव कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, जानिए 10 फायदे क्या जेठालाल भी छोड़ने वाले हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा? भड़के दर्शक असित मोदी ने किया खुलासा, तारक मेहता बनेगा अब ये एक्टर, शूटिंग शुरू Karela Ke Fayde Aur Nuksan | करेला के फायदे और नुकसान