HomeUttar Pradeshजानिए कब से शुरू होगा यूपी में अनलॉक, 80 फीसदी घटी कोरोना...

जानिए कब से शुरू होगा यूपी में अनलॉक, 80 फीसदी घटी कोरोना संक्रमण दर

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में अब कोरोना वायरस के संक्रमण की दर काफी नीचे आ चुकी है। ऐसे में अब आने वाले समय में यूपी में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। बता दें कि बीते 24 मई के दिन यूपी में आंशिक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया गया था।

यूपी में अनलॉक

यूपी में अनलॉक

लखनऊ में तेजी से घटा संक्रमण

जानकारी के मुताबिक, उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 80 फीसदी तक घट चुकी है। वहीं यहां के सबसे ज्‍यादा प्रभावित राजधानी लखनऊ की स्थिति बहुत तेजी से सुधरी है। पिछले महीने जहां लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या पांच हजार से भी ऊपर थी, वहीं अब यह आंकड़ा डेढ़ सौ के भी नीचे आ चुका है।

मास्‍क नहीं लगाने पर पुलिस ने युवक के हाथ-पैरों में ठोंकी कीलें? एसएसपी ने कराई जांच तो खुला राज

आंशिक कोरोना कर्फ्यू के कारण यहां पर रोजाना मरीज कम हो रहे हैं, ऐसे में सरकार ने अब एक बार फिर से अनलॉक की ओर जाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसमें सबसे कम संक्रमण वाले जिलों में कोरोना बंदी को रात के 12घंटे और वीकेंड लॉकडाउन तक ही सीमित कर दिया जाएगा।

24 मई को सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक बार फिर से बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया था, इस बीच में संक्रमण बहुत तेजी से घट रहा है। प्रदेश में गुरुवार को 3200 के करीब संक्रमित सामने आए हैं जो कि काफी कम संख्‍या है। ऐसे में एक बार फिर से कोरोना कर्फ्यू में राहत देने की पूरी तैयारी नजर आने लगी है।

साइक्‍लोन यास का यूपी के इन जिलों में होगा बड़ा असर, तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश

यूपी में अनलॉक की घोषणा कर सकती है सरकार

शासन स्‍तरीय सूत्रों ने बताया कि 28 या 29 मई को यूपी में अनलॉक को लेकर सरकार घोषणा कर सकती है जोकि एक जून से शुरू होगा। अधिकांश जिलों में सुबह आठ से रात आठ बजे तक बंदी में छूट दी जाएगी और अधिकांश कारोबार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शुरू कर दिए जाएंगे। मगर शनिवार और रविवार की बंदी पहले की ही तरह आगे भी जारी रहेगी। सरकार का एक विचार ये भी है कि जिन जिलों में पांच सौ से अधिक केस होंगे, उनको अभी बंद ही रखा जाएगा। मगर ऐसे जिले अब बहुत कम ही हैं।

(अगर आपको ऐसे ही उत्‍तर प्रदेश के साथ देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular