उत्‍तर प्रदेश में इस दिन नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान लेंगे शपथ, पहली बैठक भी तय

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में करीब 60 हजार ग्राम प्रधानों की जीत के 23 दिन बाद 25 मई को वर्चुअल शपथ ग्रहण समारोह होगा। प्रत्‍येक पंचायत की पहली बैठक 27 मई को होगी। इस संबंध में पंचायती राज विभाग की ओर से शासनादेश जारी कर दिया गया है। पहली बैठक के साथ ही गांव की सरकारें काम करना शुरू कर देंगी। जिससे गांवों में विकास के कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे।

उत्‍तर प्रदेश

दो मई को राज्‍य में पंचायत चुनावों के परिणाम आए थे, जिसके बाद में प्रधान जीत के बावजूद खाली ही बैठे हुए हैं। गांवों में कोई काम नहीं हो रहे हैं। कोरोना की वजह से ग्राम प्रधानों की शपथ अब तक नहीं हुई है। आखिरकार वह शुभ दिन आया है, जब प्रधानों के लिए शपथ ग्रहण की घोषणा कर दी गई है।

Also Read : कोरोना वैक्‍सीन के लिए अब यहां भी करवा सकते हैं रजिस्‍ट्रेशन, सीएम योगी के फैसले से बड़ी राहत

प्रदेश के अपर मुख्‍य सचिव पंचायती राज मनोज कुमार सिंह ने ये आदेश शनिवार को जारी कर दिया है। जिसके तहत ग्राम पंचायतों को संघटित करने की अधिसूचना डीएम की ओर से 24 मई को की जाएगी। ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्‍य वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये 25 और 26 मई को शपथ ग्रहण करेंगे। जबकि नवगठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 27 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।

(अगर आपको ऐसे ही उत्‍तर प्रदेश के साथ देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

Leave a Comment

जीरा खाने के फायदे और नुकसान | Cumin Seeds Benefits Hindi पुरूषों के लिए बेहद लाभकारी है लहसुन, इस तरह से करें प्रयोग अखरोट खाने से दूर हो जाएंगी ये बिमारियां, ऐसे करें उपयोग इस बीमारी का रामबाण इलाज है तुलसी, ऐसे करें सेवन कुंडली में अगर है यह योग, तो जीवन भर रहेगी पैसों की कमी