नेटफ्लिक्‍स पर वीडियो गेम : मुफ्त होगी सर्विस, जल्‍द हो सकता है बड़ा ऐलान

नेटफ्लिक्‍स (Netflix) पर अब आप वीडियो गेम भी खेल पाएंगे। दरअसल कंपनी ने इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। जानकारी के मुताबिक, नेटफ्लिक्‍स पर वीडियो गेम (Video Games on Netflix) की तैयारी को लेकर कंपनी ने इलेक्‍ट्रॉनिक आर्ट्स और फेसबुक के पूर्व एक्‍जीक्‍यूटिव माइक वरडू को गेम डेवलेपमेंट का वाइस प्रेसीडेंट नियुक्‍त किया है।

नेटफ्लिक्‍स पर वीडियो गेम

नेटफ्लिक्‍स पर वीडियो गेम

ब्‍लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेटफ्लिक्‍स अब वीडियो गेम की दुनिया में कदम जमाने की तैयारी कर रहा है। नेटफ्लिक्‍स अगले साल तक वीडियो गेम के सेक्‍टर में उतर सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्‍स पर वीडियो गेम एक नए प्रोग्रामिंग जॉनर के साथ उतारा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, यह स्‍टैंडअप स्‍पेशल्‍स और डाक्‍यूमेंट्री के जैसा ही होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, शुरूआत में यह सर्विस बिना किसी चार्ज के दी जाएगी। इसके साथ ही नेटफ्लिक्‍स ने यह भी ऐलान किया है कि वह जल्‍द ही दो नई सर्विसेस को लॉन्‍च करने वाला है। बता दें कि नेटफ्लिक्‍स जल्‍द ही ‘नेटफ्लिक्‍स किड्स रिकैप ईमेल’ और ‘किड्स टॉप 10 रो’ सर्विसेस को लॉन्‍च करने वाला है।

Also Read : अगले साल बंद हो जाएगा 25 साल पुराना ये वेब ब्राउजर, कभी हुआ था जबरदस्‍त हिट

इन दोनों नई सर्विसेस के लॉन्‍च के बाद ये प्‍लेटफॉर्म बच्‍चों के लिए और भी ज्‍यादा फ्रेंडली हो जाएगा। बता दें कि किड्स टॉप 10 रो में 10 सबसे ज्‍यादा फेमस टाइटल बच्‍चों के लिए दिखाए जाएंगे। इसके साथ ही यह रोजाना अपडेट भी किए जाएंगे। वहीं किड्स रिकैप ईमेल के जरिए अभिभावकों को बच्‍चों के इनसाइट्स का प्रीफरेंस मिलेगा।

बता दें कि Netflix पर Video Game को लेकर खबरें पहले भी आ चुकी हैं। दरअसल Netflix ने स्‍ट्रैंजर थिंग्‍स मोबाइल गेम को फ्री में खेलने का ऑफर दिया था। यह सर्विस 2019 में अनाउंस की गई थी।

नेटफ्लिक्‍स ने मई महीने में ऐलान किया था कि वह वीडियो गेम के मार्केट में उतरने के लिए एक्‍जीक्‍यूटिव की तलाश कर रहा है। बता दें कि नेटफ्लिक्‍स अब तक सिर्फ वेब सीरीज, मूवीज और टीवी शो ऑफर करता आया है।

(अगर आपको ऐसी ही अन्‍य रोचक जानकारियों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

Leave a Comment

ऐसे लोग बेहद संभलकर करें कलौंजी का सेवन, हो सकते हैं बड़े नुकसान ऐसे लोग भूलकर भी न करें मेथी का सेवन, हो सकते हैं बड़े नुकसान औषधीय गुणों का खजाना है तुलसी, इन बिमारियों में ऐसे करें सेवन कच्‍चा लहसुन इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें प्रयोग कौन हैं दीपिका पादुकोण की छोटी बहन? दीदी से ज्‍यादा है कमाई