HomeTechnologyट्विटर पर ब्‍लू टिक कैसे मिलेगा? यहां जानिए अकाउंट वेरीफाई करने का...

ट्विटर पर ब्‍लू टिक कैसे मिलेगा? यहां जानिए अकाउंट वेरीफाई करने का पूरा प्रोसेस

अगर आप भी माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपना अकाउंट वेरीफाई करवाना चाहते हैं या अपने मन में ब्‍लू टिक पाने की हसरत रखते हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल ट्विटर पर ब्‍लू टिक पाना अब पहले से और भी आसान होने जा रहा है।

ट्विटर पर ब्‍लू टिक

ट्विटर पर ब्‍लू टिक

बता दें कि गुरुवार को Twitter ने अपने ऑफिसियल हैंडल पर लिखा था कि वह नए वेरिफिकेशन प्रोसेस को शुरू करने जा रहा है। इसके तहत वह Blue Tick पाने के लिए आए सभी आवेदनों को रिव्‍यू करेगा। आपको बता दें कि ट्विटर का प्रोफाइल वेरीफिकेशन का यह प्रोसेस नया नहीं है, पहले भी ट्विटर लोगों की प्रोफाइल को वेरीफाई करता आया है, लेकिन कुछ कारणों की वजह से कंपनी ने यह प्रोसेस साल 2017 में बंद कर दिया था।

Also Read : अगले साल बंद हो जाएगा 25 साल पुराना ये वेब ब्राउजर, कभी हुआ था जबरदस्‍त हिट

वहीं अब Twitter ये प्रोसेस फिर से शुरू करने जा रहा है, इसके साथ ही उम्‍मीद यह भी जताई जा रही है कि इस बार यह प्रोसेस सभी के लिए उपलब्‍ध होगा।

किन लोगों को मिलेगा ट्विटर पर ब्‍लू टिक

दरअसल Twitter ने Blue Tick पाने के लिए एक क्राइटेरिया सेट किया है, इसके तहत माइक्रो ब्‍लॉ्गिंग साइट पर जो प्रोफाइल हैं, उन्‍हें नीचे दी जा रही छह श्रेणियों में से एक होना चाहिए। इसके साथ ही इन प्रोफाइल्स में प्रोफाइल नेम, इमेज, ईमेल और फोन नंबर होना बेहद जरूरी है। वहीं ब्‍लू टिक के लिए आपकी प्रोफाइल का पिछले छह महीने से सक्रिय होना भी जरूरी है।

  •  सरकार
  • कंपनीज, ब्रांड्स और ऑर्गेनाइजेशंस
  • समाचार कंपनियां और पत्रकार
  • एंटरटेनमेंट से जुड़ी हस्तियां और कंपनियां
  • स्पोर्ट्स और गेमिंग से जुड़ी हस्तियां और कंपनियां
  • एक्टिविस्ट्स, ऑर्गेनाइजर्स और अन्य इंफ्लूएंसियल इंडिविजुअल्स

ऐसे मिलेगा ब्‍लू टिक

माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर के मुताबिक, ट्विटर पर ब्‍लू टिक के लिए कंपनी अगले कुछ हफ्तों में इस प्रोसेस को शुरू कर देगी। इसके तहत यूजर्स को उनके अकाउंट सेटिंग टैब में एक नया वेरिफिकेशन ऐप दिखेगा। हालांकि यह विकल्‍प सभी यूजर्स को एक साथ नहीं दिखाई देगा, इसे चरणबद्ध तरीके से दिखाया जाएगा।

इसके बाद यूजर्स को अपने एलिजिबल कैटेगरी को चुनना होगा। इसके साथ ही ट्विटर आपसे आपकी आइडेंटिटी डिटेल्‍स मांगेगा।

अगर आपके द्वारा दी गई सभी डिटेल्‍स ट्विटर के टर्म्स और कंडीशंस के मुताबिक हुए तो अगले कुछ दिनों में आपकी प्रोफाइल पर ब्‍लू टिक दिखने लगेगा। वहीं अगर किसी का आवेदन कंपनी द्वारा रिजेक्‍ट किया जाता है तो आप 30 दिन बाद इसके लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं।

(अगर आपको ऐसी ही अन्‍य रोचक जानकारियों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular