HomeBusinessआप डेबिट कार्ड से ईएमआई पर ले सकते हैं सामान, ऐसे चेक...

आप डेबिट कार्ड से ईएमआई पर ले सकते हैं सामान, ऐसे चेक करें कितनी है लिमिट

अगर आपको ऑनलाइन शॉपिंग करने का शौक है तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल आपने ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से ईएमआई पर शॉपिंग करने का ऑप्‍शन जरूर देखा होगा। इसमें अगर आप क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग कर रहे हैं तो आपको आपके कार्ड की लिमिट जरूर पता होगी। लेकिन अगर आप डेबिट कार्ड से ईएमआई पर सामान खरीदना चाहते हैं तो क्‍या आपको आपके कार्ड की लिमिट पता है। अगर नहीं तो आज हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे बस एक मैसेज से अपने डे‍बिट कार्ड की लिमिट पता कर सकते हैं।

डेबिट कार्ड से ईएमआई

ऐसे चेक करें लिमिट

आप फोन के जरिए कुछ ही मिनटों में इसके बारे में पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ एक मैसेज करना है और मैसेज के जरिए आप पता कर सकते हैं कि आप कितने रुपये का सामान उधार कर सकते हैं। इसके लिए आपको DCEMI<space><last 4 digits of Debit Card number> to <5676766> के फॉर्मेट में मैसेज करना होगा। यानी सबसे पहले DCEMI लिखें इसके बाद स्पेस दबाए और अपने डेबिट कार्ड के आखिर चार अंक लिख दें। उसके बाद इसे 5676766 पर भेज दें। इससे आपको अपनी क्रेडिट लिमिट पता चल जाएगी। ये मैसेज आपको रजिस्टर्ड मैसेस से करना होगा।

Read Also : ट्विटर पर ब्‍लू टिक कैसे मिलेगा? यहां जानिए अकाउंट वेरीफाई करने का पूरा प्रोसेस

अब बिना कार्ड के भी करें शॉपिंग

बिना कार्ड ईएमआई पर शॉपिंग करने के लिए आप सबसे पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाएं और अपना सामान पंसद करें। इसके बाद इसमें पेमेंट के टाइम कार्डलेस ईएमआई ऑप्शन का चयन कर लें। बता दें कि अब वेबसाइट्स पर ये ऑप्शन भी आने लगा है। इसके बाद मोबाइल नंबर और पैन नंबर दर्ज करें। ऐसा करने के बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा और ओटीपी दर्ज करने के बाद आपका ट्रांजेक्शन पूरा हो जाएगा।

(अगर आपको ऐसी ही अन्‍य रोचक जानकारियों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular