HomeSportsइस दिन से यूएई में खेला जाएगा टी-20 विश्‍वकप, क्‍या आईपीएल पर...

इस दिन से यूएई में खेला जाएगा टी-20 विश्‍वकप, क्‍या आईपीएल पर पड़ेगा असर

नई दिल्‍ली। टी-20 विश्‍वकप (T-20 World Cup) कब होगा? इसको लेकर अब तक कई तरह के अनुमान लगाए जा चुके हैं। दरअसल पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के कारण खेलों के साथ-साथ अन्‍य गतिविधियों पर भी पाबंदी लगी हुई है। ऐसे में सवाल ये भी उठे कि क्‍या टी-20 विश्‍वकप हो भी पाएगा या फिर इसे आगे बढ़ा दिया जाएगा। वहीं अब टी-20 विश्‍वकप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

टी-20 विश्‍वकप

टी-20 विश्‍वकप कब होगा

दरअसल एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टी-20 विश्‍वकप (T-20 World Cup) अक्‍टूबर के महीने में यूएई में खेला जाएगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि T-20 World Cup 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा, जो 14 नवंबर तक चलेगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विश्‍वकप के कुछ शुरूआती मैच ओमान में खेले जाएंगे।

Read Also : आईपीएल 2021 : यूएई में खेले जाएंगे IPL के बचे हुए मैच, इस दिन होगा फाइनल

भारत में होना था टी-20 विश्‍वकप

बता दें कि इस बार T-20 World Cup का आयोजन भारत में ही होना था। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते अब ऐसा होना संभव नहीं लग रहा है। दरअसल बीसीसीआई जल्‍द ही विश्‍वकप को यूएई शिफ्ट करने के फैसले से आईसीसी को अवगत कराएगा। इसके बाद ही इसका आधिकारिक ऐलान किया जाएगा।

बीसीसीआई को हो सकता है बड़ा नुकसान

वहीं T-20 World Cup के भारत में न हो पाने के कारण बीसीसीआई को बड़ा नुकसान हो सकता है। दरअसल कोरोना महामारी के कारण अब तक कई टूर्नामेंट्स का आयोजन बिना दर्शकों के ही किया गया है। ऐसे में अगर विश्‍वकप भी बिना दर्शकों के खेला गया तो बीसीसीआई को बड़ा नुकसान होना तय है।

Read Also : राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, बीसीसीआई अधिकारी ने की पुष्टि

टी-20 विश्‍वकप का आईपीएल पर असर

बता दें कि भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण आईपीएल 2021 को बीच में ही स्‍थगित कर दिया गया था। वहीं आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी सितंबर से यूएई में खेले जाने हैं। आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले 15 अक्‍टूबर को समाप्‍त हो जाएंग। ऐसे में T-20 World Cup के आयोजन का आईपीएल के किसी भी मैच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular