HomeSportsराहुल द्रविड़ होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, बीसीसीआई अधिकारी ने की...

राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, बीसीसीआई अधिकारी ने की पुष्टि

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ छह मैचों की श्रृंखला खेलने वाली भारतीय सीमित ओवरों की टीम के कोच होंगे।

राहुल द्रविड़

2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम करने के बाद भारतीय टीम के साथ यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, रवि शास्त्री, भरत अरुण और विक्रम राठौर की तिकड़ी टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में होगी।

अधिकारी ने कहा, “टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ यूके में होगा और यह सबसे अच्छा है कि युवा टीम को राहुल द्रविड़ द्वारा निर्देशित किया जाएगा, क्योंकि द्रविड़ पहले ही भारत टीम के साथ काम कर चुके हैं। उनके निर्देशन में युवाओं को अतिरिक्त लाभ होगा।”

मिल्‍खा सिंह तक पहुंचा कोरोना वायरस, घर पर ही हैं आइसोलेट

बता दें कि 2019 में एनसीए के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, राहुल द्रविड़ ने अंडर -19 टीम के साथ-साथ भारत के साथ मिलकर काम किया था। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय टीम के लिए एक ठोस बेंच स्ट्रेंथ बनाने में एक अभिन्न भूमिका निभाई है।

श्रीलंका श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन महीने के अंत में होने की उम्मीद है और टीम को तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले संगरोध से गुजरना होगा। तीन एकदिनी मैच 13, 16, 19 जुलाई को खेले जाएंगे और टी20 मैच 22-27 जुलाई के बीच खेले जाने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular