नीरज चोपड़ा पर पैसों की बारिश : अब तक मिले इतने करोड़ रुपए, नई कार और बहुत कुछ

भारत के एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्‍यो ओलंपिक 2021 में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण जैवलीन थ्रो में स्‍वर्ण पदक हासिल किया। वहीं इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए देश के हर हिस्‍से से नीरज चोपड़ा पर पैसों की बारिश (Neeraj Chopra Total Prize Money) शुरू हो गई है। इसके साथ ही उन्‍हें अन्‍य तरह के भी कई तोहफे मिल रहे हैं। दरअसल देश को कभी न भूलने सकने वाले क्षण देकर नीरज ने इतिहास लिख दिया है। आइए देखते हैं कि नीरज चोपड़ा को कहां से कितने पैसे और अन्‍य कौन से तोहफे मिले हैं।

नीरज चोपड़ा पर पैसों की बारिश

नीरज चोपड़ा पर पैसों की बारिश

देश के हर कोने से नीरज चोपड़ा पर पैसों की बरसात हो रही है। अब तक नीरज चोपड़ा को 16 करोड़ रुपए के नगद ईनाम की घोषणाएं की जा चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी नीरज के शानदार प्रदर्शन से खुश होकर एक बड़ा ऐलान किया है। इसके साथ ही इंडिगो ने भी नीरज को शानदार तोहफा दिया है।

नीरज चोपड़ा को अब तक कुल नगद ईनाम

हरियाणा 6 करोड़
पंजाब2 करोड़
मणिपुर1 करोड़
बीसीसीआई1 करोड़
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 1 करोड़
बायजूस2 करोड़
रेलवे 3 करोड़

 

हरियाणा सरकार के 6 करोड़ और क्‍लास-1 की नौकरी

टोक्‍यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जीत लेने वाले नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने 6 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा हरियाणा के पानीपत जिले के रहने वाले हैं। इसके साथ ही हरियाणा सरकार नीरज को क्‍लास-1 की नौकरी भी देगी।

Neeraj Chopra Biography in Hindi | नीरज चोपड़ा का जीवन परिचय

पंजाब सरकार ने की नीरज चोपड़ा पर पैसों की बारिश

हरियाणा के बाद पंजाब सरकार ने नीरज को 2 करोड़ रुपए का नगद ईनाम देने की घोषणा की है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नीरज का पंजाब से गहरा नाता है। उनके स्‍वर्ण पदक जीतने पर पूरा पंजाब गर्व से प्रफुल्लित है।

मणिपुर ने दिए 1 करोड़

मणिपुर सरकार ने नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपए की नगद धनराशि देने का ऐलान किया है। कैबिनेट बैठक के दौरान मणिपुर सरकार ने इसको लेकर फैसला लिया है।

भारतीय रेलवे ने की नीरज चोपड़ा पर पैसों की बारिश

भारतीय रेलवे ने नीरज चोपड़ा के शानदार प्रदर्शन के कारण उन्‍हें 3 करोड़ रुपए की नगद धनराशि देने का ऐलान किया है।

बायजूस देगा 2 करोड़

एडटेक कंपनी बायजूस ने भी नीरज को नगद धनराशि देने की घोषणा की है। बायजूस नीरज को 2 करोड़ रुपए का नगद ईनाम देगी। इस कंपनी ने पदक जीतने वाले अन्‍य खिलाडि़यों को भी 1-1 करोड़ रुपए की नगद धनराशि देने का ऐलान किया है।

बीसीसीआई ने की नीरज चोपड़ा पर पैसों की बारिश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी नीरज को 1 करोड़ रुपए की नगद धनराशि देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही बीसीसीआई ने चनू और रवि दहिया को 50 लाख और बजरंग पुनिया और सिंधु को 25-25 लाख रुपए के नगद ईनाम की भी घोषणा की है। इसके साथ ही इन सभी खिलाडियों को आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में भी आमंत्रित किया गया है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने दिए 1 करोड़

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने भी नीरज को 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएसके नीरज के लिए 8758 नंबर की स्‍पेशल जर्सी भी बनाएगी। बता दें कि नीरज ने जैवलिन थ्रो में 87.58 मीटर भाला फेंककर स्‍वर्ण पदक हासिल किया है।

आनंद महिंद्रा देंगे एक्‍सयूवी-700 

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को एक्‍सयूवी-700 देने की घोषणा की है। दरअसल एक ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा से ये मांग की थी, इस पर बिल्‍कुल भी देरी न करते हुए आनंद महिंद्रा ने इसका ऐलान कर दिया। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट किया कि बिल्‍कुल, हमारे गोल्‍डन एथलीट को एक्‍सयूवी 700 देना उनके लिए व्‍यक्तिगत सौभाग्‍य और सम्‍मान होगा। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में कंपनी के डायरेक्‍टर को टैग करते हुए कहा कि गोल्‍डन ब्‍वॉय के लिए एक एक्‍सयूवी 700 तैयार रखें।

इंडिगो का बड़ा ऐलान

इंडिगो ने भी नीरज चोपड़ा को एक बड़ा खास तोहफा दिया है। दरअसल इंडिगो ने नीरज चोपड़ा को पूरे एक साल तक फ्री टिकट देने का ऐलान किया है। नीरज के लिए इंडिगो की ये स्‍पेशल स्‍कीम 8 अगस्‍त से शुरू हो चुकी है और यह अगले साल 7 अगस्‍त तक जारी रहेगी।

FAQ’s

Q : नीरज चोपड़ा को अब तक कुल कितने करोड़ की नगद धनराशि मिली है?
Ans : नीरज चोपड़ा को अब तक कुल 16 करोड़ रुपए की नगद धनराशि देने का ऐलान हो चुका है। भविष्‍य में यह राशि अभी और भी बढ़ने की उम्‍मीद है।

Q : नीरज चोपड़ा को कार किसने गिफ्ट की?
Ans : महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को एक्‍सयूवी 700 कार देने का ऐलान किया है।

Q : नीरज चोपड़ा का टोक्‍यो ओलंपिक 2021 में बेस्‍ट थ्रो कितना है?
Ans : टोक्‍यो ओलंपिक 2021 में नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर भाला फेंककर स्‍वर्ण पदक अपने नाम किया।

Q : जैवलिन थ्रो में ओलंपिक में अब तक का सबसे बेस्‍ट रिकॉर्ड कितनी दूरी का है?
Ans : जैवलिन थ्रो में ओलंपिक में अब तक का सबसे बेस्‍ट रिकॉर्ड 90.57 मीटर का है।

Leave a Comment

11 नहीं IPL में अब 15 खिलाड़ी खेलेंगे मैच? BCCI करने जा रहा बड़ा बदलाव कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, जानिए 10 फायदे क्या जेठालाल भी छोड़ने वाले हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा? भड़के दर्शक असित मोदी ने किया खुलासा, तारक मेहता बनेगा अब ये एक्टर, शूटिंग शुरू Karela Ke Fayde Aur Nuksan | करेला के फायदे और नुकसान