IPL 2022 में जुड़ सकती हैं दो नई टीमें, इस टीम का नाम सबसे आगे

0
69

नई दिल्‍ली। आईपीएल के अगले सीजन (IPL 2022) में दो नई फ्रेंचाइजी लीग से जुड़ सकती हैं। इसको लेकर बीसीसीआई तैयारियों में जुटा हुआ है, हालांकि अभी इसकी प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है।

IPL 2022

IPL 2022 में दो नई टीम

इसको लेकर बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया कि बोर्ड आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दो नई टीमों को शामिल करना चाहता है, लेकिन वे देश के मौजूदा हालात और बाजार पर अभी नजर रखना चाहते हैं। धूमल ने कहा कि ऐसे में समय की कोई गारंटी नहीं दी जा सकती क्‍योंकि कई ऐसी चीजे हैं जिन्‍हें देखना होगा।

जानकारी के मुताबिक, नई फ्रेंचाइजी में अहमदाबाद का नाम सबसे आगे चल रहा है। नई फ्रेंचाइजी को लेने के लिए पहले बोली की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि अभी आईपीएल में 8 फ्रेंचाइजी (चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, दिल्‍ली कैपिटल्‍स, राजस्‍थान रॉयल्‍स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्‍स) शामिल हैं।

Also Read : इस दिन से यूएई में खेला जाएगा टी-20 विश्‍वकप, क्‍या आईपीएल पर पड़ेगा असर

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई साल 2022 में होने वाले आईपीएल (IPL 2022) के लिए मेगा नीलामी की तैयारी में लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2022 में होने वाली नीलामी में तीन रिटेंशन होंगे, वहीं दो राइट टू मैच कार्ड खिलाड़ी शामिल किए जाएंगे।

ऐसे में अगर साल 2022 में होने वाली आईपीएल में दो नई फ्रेंचाइजी को शामिल किया जाएगा तो फिर बीसीसीआई मेगा नीलामी पर ही जोर देगी। हालांकि देश में कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए बीसीसीआई अभी थोड़ा इंतजार करना चाहता है।

बता दें कि आईपीएल 2021 को कोरोना की वजह से बीच में ही स्‍थगित करना पड़ा था। इसके बचे हुए मैच अब 19 सितंबर से 15 अक्‍टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे।

(अगर आपको ऐसी ही अन्‍य रोचक जानकारियों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here