बर्थडे पर डेब्‍यू करने वाले दूसरे प्‍लेयर ईशान किशन, जानिए कौन हैं पहले खिलाड़ी

कोलंबो। भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन ने आज श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच शुरू होने से पहले ही एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। दरअसल ईशान किशन भारत के लिए अपने जन्‍मदिवस के दिन डेब्‍यू करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि अपने जन्‍मदिवस के दिन भारत के लिए डेब्‍यू करने वाले पहले खिलाड़ी गुरसरण सिंह हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपने 27वें जन्‍मदिवस पर एकदिवसीय मैचों में साल 1990 में डेब्‍यू किया था।

ईशान किशन

ईशान किशन के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड

बता दें कि रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला वनडे मुकाबला खेलने जा रही है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है। इसी मैच से Ishan Kishan और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एकदिवसीय मैचों में अपने करियर की शुरुआत की है। बता दें कि आज Ishan Kishan का बर्थडे भी है।

ईशान किशन टी-20 में मचा चुके हैं धमाल

बता दें कि Ishan Kishan को भारतीय क्रिकेट टीम के विस्‍फोटक विकेटकीपर बल्‍लेबाज के तौर पर जाना जाता है। उनका जन्‍म 18 जुलाई 1998 में बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। Ishan Kishan ने इसी साल मार्च में इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने डेब्‍यू टी-20 मैच में ही विस्‍फोटक पारी खेलकर धमाका कर दिया था। इस मैच में ईशान किशन ने महज 28 गेंदों में अर्द्धशतक बना दिया था।

पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की प्‍लेंइग 11

शिखर धवन (कप्‍तान), पृथ्‍वी शॉ, ईशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, दीपक चहर, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

श्रीलंका की प्‍लेंइग 11

अविष्‍का फर्नांडो, मिनोद भानुष्‍का (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्‍वा, चरिथ असलंका, धषुन शनाका (कप्‍तान), वनिन्‍दु हसरंगा, चामिका करुनारत्‍ने, इशुरू उडाना, दुष्‍मांता चमीरा, लक्षन संदकन।

Also Read : 

India Vs Sri Lanka वनडे और टी-20 सीरीज में हुआ बदलाव, जानिए नया शेड्यूल

IPL 2022 में जुड़ सकती हैं दो नई टीमें, इस टीम का नाम सबसे आगे

Leave a Comment

ऐसे लोग बेहद संभलकर करें कलौंजी का सेवन, हो सकते हैं बड़े नुकसान ऐसे लोग भूलकर भी न करें मेथी का सेवन, हो सकते हैं बड़े नुकसान औषधीय गुणों का खजाना है तुलसी, इन बिमारियों में ऐसे करें सेवन कच्‍चा लहसुन इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें प्रयोग कौन हैं दीपिका पादुकोण की छोटी बहन? दीदी से ज्‍यादा है कमाई