HomeNationalविजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से एक और झटका, अब भारतीय बैंक...

विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से एक और झटका, अब भारतीय बैंक वसूल सकेंगे कर्ज

नई दिल्‍ली। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्‍या को लंदन हाईकोर्ट से एक और झटका लगा है। हाईकोर्ट ने भारत में माल्‍या की संपत्तियों पर लगाया सिक्योरिटी कवर हटा लिया है। कोर्ट के इस फैसले से स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की अगुवाई वाले भारतीय बैंकों के कंसोर्टियम को माल्या से कर्ज वसूलने में आसानी होगी।

विजय माल्या

विजय माल्या को झटका

लंदन हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद भारतीय बैंक भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्‍या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए लोन की भारत में संपत्तियों पर कब्जा करके वसूल सकेंगे। गौरतलब है कि विजय माल्‍या भारतीय बैंकों को 9 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर ब्रिटेन फरार हो गया था। बैंक अब माल्या की संपत्तियों को आसानी से नीलाम कर अपना बकाया वसूल सकेंगे।

Also Read : आपके फोन पर कौन कर रहा है कॉल बताएगा गूगल ऐप

उल्‍लेखनीय है कि लंदन हाईकोर्ट के चीफ इन्‍सॉल्‍वेंसी एंड कंपनीज कोर्ट के जज माइकल ब्रिग्स ने मामले की सुनवाई करते हुए भारतीय बैंकों के पक्ष में फैसला सुनाया। जज ने  कहा कि ऐसी कोई पब्लिक पॉलिसी नहीं है, जो विजय माल्या की संपत्ति को सिक्योरिटी राइट्स उपलब्‍ध कराए। हालांकि, ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का केस हारने और गृह मंत्रालय से शरण की अपील खारिज होने के बाद भी बैंकों को 9हजार करोड़ रुपये का चूना लगाने वाल भगोड़े विजय माल्या के प्रत्यर्पण में देरी हो सकती है।

(अगर आपको देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular