पीएम मोदी बुधवार को आएंगे गुजरात, तूफान के बाद स्थिति का करेंगे हवाई निरीक्षण

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को गुजरात आएंगे। पीएम मोदी यहां ताउते तूफान तटों से टकराने के बाद की स्थिति का हवाई निरीक्षण करेंगे।

पीएम मोदी

पीएम मोदी आएंगे गुजरात

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी बुधवार सुबह 11.30 बजे दिल्ली से भावनगर पहुंचेंगे। इसके बाद वे भावनगर, अमरेली और गिर सोमनाथ के तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण करेंगे| इस दौरान वे केंद्र शासित प्रदेश दीव का भी हवाई निरीक्षण करेंगे। बाद में वह अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

राज्य में तूफान की स्थिति से निपटने के लिए सरकार की ओर से की जा रही तैयारियों पर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री रूपाणी से टेलीफोन पर बातचीत की थी। उन्होंने तूफान से निपटने के लिए केंद्र सरकार से हरसंभव मदद की बात भी कही थी।

Also Read : विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से एक और झटका, अब भारतीय बैंक वसूल सकेंगे कर्ज

सौराष्ट्र के तट पर आए विनाशकारी तौकते तूफान के बाद कई जगहों पर भारी नुकसान हुआ है। सौराष्ट्र से लेकर दक्षिण गुजरात के कई जिलों में आठ घंटे में 5इंच बारिश हुई है। तेज हवा के कारण सड़कें भी अवरुद्ध  हैं। राज्य के भावनगर, वलसाड, सूरत, अमरेली, भरूच, आणंद, अहमदाबाद और अन्य जिलों में भी बारिश हुई है।

सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि ग्रीष्मकालीन फसलों, तिल, बाजरा, मग, आम, नारियल को नुकसान पहुंचा है। कच्चे मकान ढह गए हैं। कहीं-कहीं मवेशियों की मौत हो गई है। उनकी मदद की जाएगी। घर में पशुओं को हुए नुकसान का सर्वे कराया जाएगा। मैं गुजरात के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इसका भुगतान किया जाएगा। मछुआरों के नुकसान का और पशुपालन से होने वाली मौतों का होगा। इसके बाद मानदंडों के अनुसार सहायता का भुगतान किया जाएगा। कोविड अस्पतालों को कोई समस्या नहीं है जिसकी सबसे ज्यादा चिंता थी। हम इससे बाहर आ गए हैं। प्रधानमंत्री लगातार संपर्क में हैं। वे चिंतित हो गए हैं। यदि वे कोई कार्यक्रम बनाते हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे।

सीएम विजय रूपाणी ने कहा हमारे एडवांस प्लानिंग से स्थिति नियंत्रण में है। प्रशासन ने ऊपर से नीचे तक सक्रियता से काम किया है। जिससे हम आगे भी अप्रिय घटनाओं को रोकने में सफल रहे हैं। बैठक में कलेक्टरों के साथ चर्चा के अनुसार, तूफान के कारण होने वाली मौतें लगभग न के बराबर हैं।

गुजरात में मौजूदा तूफान और बारिश की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था स्टेंड बाय पर रखा गया है। पूरे राज्य में कोरोना टीकाकरण अभियान कल तक के लिए टालने का फैसला किया गया है। यह ऑपरेशन अब गुरुवार 20 मई से फिर से शुरू किया जाएगा।

(अगर आपको देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

Leave a Comment

11 नहीं IPL में अब 15 खिलाड़ी खेलेंगे मैच? BCCI करने जा रहा बड़ा बदलाव कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, जानिए 10 फायदे क्या जेठालाल भी छोड़ने वाले हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा? भड़के दर्शक असित मोदी ने किया खुलासा, तारक मेहता बनेगा अब ये एक्टर, शूटिंग शुरू Karela Ke Fayde Aur Nuksan | करेला के फायदे और नुकसान