चीन में कोरोना वायरस संक्रमण की नई लहर, अब तक इतने लोगों की हुई मौत

बीजिंग। चीन में कोविड-19 संक्रमण की नई लहर दस्‍तक दे चुकी है। चीन में इस लहर का घातक स्‍वरूप देखने को मिल रहा है। ऐसा दावा China के ही एक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी एच किंघुआ ने किया है। बता दें कि राजधानी बीजिंग सहित अन्‍य 15 शहरों में चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अचानक से बढ़े हैं।

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण

China में कोविड-19 के डेल्‍टा वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक, इस बार चीन में कोरोना वायरस संक्रमण दिसंबर 2019 के बाद सबसे विकराल रूप में फिर से वापस आया है। चीनी मीडिया ने इसे 2019 के बाद सबसे व्‍यापक घरेलू रोग संचार करार दिया है। राजधानी बीजिंग सहित 15 अन्‍य शहर अब तक इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

पाकिस्‍तान की लड़की ने भारतीय तिरंगा लगाने की कही बात, तो देखिए क्‍या हुआ उसके साथ

ग्‍लोबल टाइम्‍स के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोत्‍तरी पूर्वी चीन के जिआंग्‍सु प्रांत की राजधानी नानजिंग के एक एयरपोर्ट से शुरू हुई है। इस एयरपोर्ट से निकलकर यह संक्रमण पांच अन्‍य प्रांतों के साथ-साथ बीजिंग नगरपालिका में भी फैल गया है। ग्‍लोबल टाइम्‍स के अनुसार, एयरपोर्ट के कई कर्मचारी कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आ गए, जिसके बाद सभी उड़ानों को सस्‍पेंड कर दिया गया।

इंग्‍लैंड में कोरोना वायरस का कहर, मरने वालों में वैक्सीन लगवा चुके लोग ज्यादा

चीन के राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आयोग के वरिष्‍ठ अधिकारी एच किंघुआ के मुताबिक, कोविड-19 संक्रमण के सबसे घातक डेल्‍टा वैरिएंट की नई लहर का अभी देश के और क्षेत्रों में फैलना जारी रह सकता है। वहीं ग्‍लोबल टाइम्‍स ने अधिकारी के हवाले से लिखा कि नई लहर के लिए डेल्‍टा वैरिएंट जिम्‍मेदार है।

बता दें कि लगभग 2.2 करोड़ की जनसंख्‍या वाले बीजिंग में राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग सहित कई वरिष्‍ठ नेताओं के आवास हैं, ऐसे में बीजिंग में डेल्‍टा वैरिएंट की नई लहर का बढ़ना चिंता का विषय है। China के राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आयोग के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के अभी 971 एक्टिव मामले हैं। इनमें 25 की हालत गंभीर बताई गई है। वहीं बीते साल से लेकर अब तक China में 92,930 कुल मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि पिछले साल से अब तक China में 4,636 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Leave a Comment

जानिए अखरोट खाने के जबरदस्‍त फायदे और नुकसान जीरा खाने के फायदे और नुकसान | Cumin Seeds Benefits Hindi पुरूषों के लिए बेहद लाभकारी है लहसुन, इस तरह से करें प्रयोग अखरोट खाने से दूर हो जाएंगी ये बिमारियां, ऐसे करें उपयोग इस बीमारी का रामबाण इलाज है तुलसी, ऐसे करें सेवन