आपके फोन पर कौन कर रहा है कॉल बताएगा गूगल ऐप

वॉशिंगटन। गूगल ने एक ऐसे ऐप की शुरुआत की है जिसके जरिए आपको पता लग जाएगा कि आपके फोन पर कौन कॉल कर रहा है। इसके लिए आपके पास एंड्रॉयड फोन होना चाहिए।

गूगल

इन नए फीचर के अनुसार हर बार जब आपके फोन की घंटी बजती है तो आप यह निर्णय ले सकते हैं कि जब आपका फोन बजेगा तो आप हर बार यह तय कर सकते हैं कि उस कॉलर का नाम आपको दिखे या नहीं और आप इसकी सेटिंग कर सकते हैं।

Also Read : विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से एक और झटका, अब भारतीय बैंक वसूल सकेंगे कर्ज

इस नए फीचर को अपने फोन पर चालू करने के लिए गूगल फोन पर जाकर सेंटिग्स पर जाएं और फिर कॉलर आईडी एनाउंसमेंट पर जाएं। इसके बाद ऑलवेज का विकल्प चुनें। यह सारी सेटिंग्स हेडसेट पहनकर ही की जा सकती है।

एपल के फोन पर यह फीचर पहले कुछ समय के लिए था। कॉलर आईडी फीचर एक बेहतरीन सुविधा है और यह उन लोगों के लिए बहुत ही सहायक है जो देख नहीं सकते हैं।

(अगर आपको ऐसे ही देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

Leave a Comment

गिलोय के फायदे और नुकसान | Giloy Benefits Side Effects in Hindi शादीशुदा पुरुष रोज ऐसे खाएं सिर्फ 2 अखरोट, मिलेंगे जबरदस्त फायदे आपके सफेद बालों का काला बना सकती है कलौंजी? यहां जानिए डायबिटीज मरीजों के लिए बेहद फायदेमंद है अखरोट, ऐसे करें सेवन जीरा खाने के फायदे और नुकसान | Cumin Seeds Benefits Hindi