HomeCoronaडेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की दस्‍तक से हिला भारत, अब तक मिले इतने...

डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की दस्‍तक से हिला भारत, अब तक मिले इतने नए मामले

नई दिल्‍ली। भारत में कोरोना वायरस के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट (Delta Plus Variant of Corona Virus) की एंट्री हो चुकी है। मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र के बाद अब पंजाब में भी इस वेरिएंट के मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। कोरोना वायरस के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट (Delta Plus Variant of Corona Virus) के मामलों के सामने आने के बाद मध्‍य प्रदेश और महाराष्‍ट्र के कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट

डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की भारत में हुई एंट्री

देश में जहां एक तरफ कोरोना वायरस की दूसरी लहर से अभी पूरी तरह छुटकारा नहीं मिल पाया है, वहीं दूसरी तरफ तीसरी लहर की आहट जोरों से सुनाई दे रही है। इसी बीच अब एक और नई मुसीबत भी सामने खड़ी नजर आ रही है। दरअसल भारत (Delta Plus Variant Cases in India) के मध्‍य प्रदेश और महाराष्‍ट्र के बाद अब पंजाब में भी डेल्‍टा प्‍लस वैरिएंट के मामले सामने आए हैं।

Also Read : अब कोविन स्‍लॉट की जरूरत नहीं, आज से सीधे वैक्‍सीनेशन सेंटर जाइए वैक्‍सीन लगवाइए

पंजाब में भी सामने आया केस

पंजाब (Delta Plus Variant Cases in Punjab) में भले ही अभी इस वैरिएंट का एक ही मामला सामने आया है, लेकिन यहां कई सैंपल्‍स को जीनोम सिक्‍वेंसिंग के लिए भेजा गया है। ऐसे में भविष्‍य में यहां मामले और भी ज्‍यादा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

मध्‍य प्रदेश में एक मौत

वहीं दूसरी तरफ मध्‍य प्रदेश में इस वैरिएंट (Delta Plus Variant Cases in Madhya Pradesh) के अब तक कुल सात मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से एक महिला की मौत भी हो गई है। इसको लेकर राज्‍य के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्‍टर विश्‍वास सांरग का कहना है कि राज्‍य में जितने इस वैरिएंट के केस सामने आए हैं, उन सब पर सरकार की नजर है।

महाराष्‍ट्र की हालत सबसे ज्‍यादा खराब

इसके साथ ही महाराष्‍ट्र में इस वेरिएंट (Delta Plus Variant Cases in Maharashtra) के करीब दो दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से नौ मामले सिर्फ रत्‍नागिरी से ही हैं। वहीं दूसरी तरफ महाराष्‍ट्र में कोरोना के नए बढ़ते हुए मामलों ने चिंता और भी ज्‍यादा बढ़ा दी है। ऐसे में टास्‍क फोर्स ने आशंका जताई है कि महाराष्‍ट्र में अगले दो से तीन हफ्तों में तीसरी लहर की दस्‍तक हो सकती है।

उत्‍तर प्रदेश में भी होगी जीनोम सिक्‍वेसिंग

वहीं उत्‍तर प्रदेश में भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस वेरिएंट को देखते हुए जीनोम सिक्‍वेसिंग के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि अभी उत्‍तर प्रदेश में इस वेरिएंट का एक भी मामला (Delta Plus Variant Cases in Uttar Pradesh) दर्ज नहीं हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular