सीएम योगी आदित्‍यनाथ का एक और बड़ा फैसला, अब इन लोगों को सबसे पहले लगेगी वैक्‍सीन

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस पर काबू पाने में जुटी योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने अब एक और बड़ा फैसला लिया है। दरअसल कोरोना वायरस (Corona Virus) की तीसरी लहर के खतरे को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने अब 12 साल से कम उम्र के बच्‍चों के अभिभावकों को टीकाकरण में प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है।

योगी आदित्‍यनाथ

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने तय किया है कि जिन अभिभावकों के बच्चे छोटे हैं उन अभिभावकों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में अभिभावक स्पेशल बूथ बनाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना की रोकथाम में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कोरोना से ठीक होने के बाद पूरी कमान खुद अपने हाथों में संभाल रखी है। वह खुद रोज बैठकें करने के अलावा रोज किसी न किसी जिले का दौरा कर रहे हैं।

यूपी में कोरोना वैक्‍सीन का डर, मेडिकल टीम को देखकर नदी में कूद गए गांव वाले

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे और बच्चों पर खतरे की आशंका को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के हर जिले में अभिभावक स्पेशल बूथ बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि हर ज़िले में अभिभावक स्पेशल बूथ बनाया जाए और 12 साल से कम उम्र वाले अभिभावकों से संपर्क कर उनको वैक्सीन दी जाए। इससे बच्चे और अभिभावक दोनों सुरक्षित रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन अभिभावकों के बच्चे 12 साल से कम उम्र के है, उनको वैक्सीन में प्राथमिकता दी जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में टीकाकरण पर विशेष जोर दे रहे हैं। उन्होंने सभी 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए अभियान चलाकर वैक्सीन लगाने पर जो दे रखा है।

गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के सबसे ज्यादा प्रभावित होने की आशंका है। इसीलिए यूपी सरकार बच्चों की सुरक्षा को लेकर उपाय करने में जुटी है।

(अगर आपको ऐसे ही उत्‍तर प्रदेश के साथ देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

Leave a Comment

उमरान मलिक ने डेब्यू मैच में ही रचा इतिहास, डाली सबसे तेज गेंद RCB का साथ देने आ रहा है ये ओपनर, 2021 में मचाई थी तबाही IPL 2023 में विराट कोहली फिर संभालेंगे कप्‍तानी? जीत पर नजर मेथी के फायदे और नुकसान तुलसी के फायदे और नुकसान | Tulsi Ke Fayde Aur Nuksan