उत्‍तर प्रदेश में महामारी घोषित किया गया ब्‍लैक फंगस, लगातार बढ़ रही है नए मरीजों की संख्‍या

लखनऊ। योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने अब ब्‍लैक फंगस को भी उत्‍तर प्रदेश में महामारी घोषित कर दिया है। बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में महामारी ब्लैक फंगस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी लखनऊ में भी ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गुरुवार तक इसके कारण चार मरीजों की मौत भी हो गई।

उत्‍तर प्रदेश में महामारी

उत्‍तर प्रदेश में महामारी ब्लैक फंगस

वहीं ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने वाला उत्‍तर प्रदेश आठवां राज्य है। इससे पहले गुजरात, तेलंगाना, राजस्थान, असम, ओडिशा, पंजाब और चंडीगढ़ इसे महामारी घोषित कर चुके हैं।

Also Read : बेरोजगारों को योगी सरकार का तोहफा, बिजनेस शुरू करने के लिए मिलेंगे 25 लाख रुपए

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने का आग्रह कर चुका है. इसमें कहा गया है कि केंद्र ने महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत ब्लैक फंगस को नोटिफाइड डिजीज श्रेणी में डाला जाए. ये कोरोना मरीजों की मौत का कारण बन रहा है.

(अगर आपको ऐसे ही उत्‍तर प्रदेश के साथ देश और दुनिया की खबरों से रहना है अपडेट तो हमारे फेसबुक पेज @bolelucknow को लाइक करें और हमें ट्विटर @BoleLucknow पर फॉलो करें।)

Leave a Comment

Confirmed : गौतम गंभीर आईपीएल 2024 में रहेंगे इस टीम के साथ IPL 2024 : बड़े बदलाव की तैयारी में RCB, दो दिग्‍गजों की छुट्टी तय जवान इस ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, जानिए तारीख कौन है ये धोनी जैसे बालों वाला लड़का? पहले मैच ही में किया धमाल गदर 2 शाहरुख-सलमान पर पड़ेगी भारी? देखिए अभी के आंकड़े