दिव्‍या अग्रवाल का जीवन परिचय | Divya Agarwal Biography in Hindi

बिग बॉस ओटीटी का खिताब दिव्‍या अग्रवाल ने जीत लिया है। बता दें कि इससे पहले दिव्‍या अग्रवाल स्प्लिट्सविला 10 की उपविजेता और ऐस और स्‍पेश 1 की विनर भी रह चुकी हैं। आइए जानते हैं दिव्‍या अग्रवाल का जीवन परिचय (Divya Agarwal Biography in Hindi) …

दिव्‍या अग्रवाल का जीवन परिचय

दिव्‍या अग्रवाल का जीवन परिचय – (Divya Agarwal Biography in Hindi)

पूरा नामदिव्‍या संजय अग्रवाल
जन्‍म4 दिसंबर 1992
आयु28 वर्ष
पितासंजय अग्रवाल
मातारोजी अग्रवाल
भाई-बहनभाई- प्रिंस अग्रवाल
पेशाएक्‍ट्रेस, मॉडल, डांस कोरियोग्राफर, एंकर
धर्महिंदू
शिक्षापोस्‍ट ग्रेजुएट
नेटवर्थ7.5 करोड़ रुपए

 

कौन हैं दिव्‍या अग्रवाल?

दिव्‍या अग्रवाल भारतीय टेलीविजन इंडस्‍ट्री का एक जाना-माना चेहरा हैं। वह एक्‍ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल, एंकर और डांस कोरियोग्राफर भी हैं।

Naseeruddin Shah Biography in Hindi

दिव्‍या अग्रवाल का जन्‍म और माता-पिता

4 दिसंबर 1992 के दिन दिव्‍या अग्रवाल का जन्‍म महाराष्‍ट्र के नवी मुंबई में हुआ था। दिव्‍या अग्रवाल के पिता का नाम संजय अग्रवाल और माता का नाम रोजी अग्रवाल है। उनके पिता का साल 2020 में कोविड-19 के कारण निधन हो गया था।

शिक्षा

दिव्‍या अग्रवाल ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के सेंट जेवियर्स हाई स्‍कूल से की। इसके बाद उन्‍होंने सानपाड़ा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड टेक्‍नोलॉजी से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्‍होंने पत्रकारिता में पोस्‍ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।

दिव्‍या अग्रवाल का करियर

Divya Agarwal ने अपने करियर की शुरूआत कोरियाग्राफी से की थी। इसके लिए सबसे पहले उन्‍होंने टेरेंश लुईस डांस अकादमी से डांस सीखा और बाद में खुद का एलीवेट डांस इंस्‍टीट्यूट शुरू कर दिया।

नृत्‍य कला में पारंगत होने के बाद उन्‍हें खूब नाम और शौहरत मिली। इसके बाद उन्‍हें एक्टिंग में भी अपना हुनर दिखाने का मौका मिलने लगा। साल 2017 में वह एमटीवी के शो स्प्लिट्सविला के सीजन 10 में नजर आईं। इस शो में वह उपविजेता रहीं।

स्प्लिट्सविला सीजन 10 से उन्‍हें खूब पहचान मिली। इसी कारण साल 2018 में एमटीवी इंडिया ने उन्‍हें अपने शो डेट टू रिमेंबर में मेंटर बनाया।

Siddharth Shukla Biography in Hindi, Death

इसके बाद दिव्‍या अग्रवाल ने कई टीवी शो में काम किया। एमटीवी के ही शो ऐस ऑफ स्‍पेश 1 में वह विनर भी रहीं।

वहीं इसके बाद दिव्‍या अग्रवाल ने वेब सीरीज पंच बीट, रागिनी एमएमएस : रिटर्न्‍स और कार्टेल में भी काम किया। रागिनी एमएमएस : रिटर्न्‍स में वह मुख्‍य भूमिका में नजर आई थीं।

साल 2017 में दिव्‍या अग्रवाल ने फिल्‍म द फाइनल एक्जिट में भी काम किया। इसमें उनका कैमियो रोल ही था।

बिग बॉस ओटीटी विनर दिव्‍या अग्रवाल

बिग बॉस ओ‍टीटी के पहले सीजन की ट्रॉफी दिव्‍या अग्रवाल के नाम रही। उन्‍होंने निशांत भट्ट और शमिता शेट्टी को हराकर खिताब अपने नाम किया।

FAQ’s

Q : दिव्‍या अग्रवाल कौन हैं?
Ans : 
दिव्‍या अग्रवाल भारतीय टेलीविजन इंडस्‍ट्री का एक जाना-माना चेहरा हैं। वह ए‍क्‍ट्रेस के साथ-साथ मॉडल, एंकर और डांस कोरियोग्राफर भी हैं।

Q : दिव्‍या अग्रवाल के माता-पिता कौन हैं?
Ans :
दिव्‍या अग्रवाल के पिता का नाम संजय अग्रवाल और माता का नाम रोजी अग्रवाल है। साल 2020 में उनके पिता की कोविड-19 के‍ कारण मृत्‍यु हो गई थी।

Q : दिव्‍या अग्रवाल के भाई का नाम क्‍या है?
Ans :
दिव्‍या अग्रवाल के भाई का नाम प्रिंस अग्रवाल है।

Q : दिव्‍या अग्रवाल की नेटवर्थ कितनी है?
Ans : 
दिव्‍या अग्रवाल की नेटवर्थ करीब 7.5 करोड रुपए है।

Q : क्‍या दिव्‍या अग्रवाल शादीशुदा हैं?
Ans :
दिव्‍या अग्रवाल अविवाहित हैं।

Leave a Comment

11 नहीं IPL में अब 15 खिलाड़ी खेलेंगे मैच? BCCI करने जा रहा बड़ा बदलाव कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, जानिए 10 फायदे क्या जेठालाल भी छोड़ने वाले हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा? भड़के दर्शक असित मोदी ने किया खुलासा, तारक मेहता बनेगा अब ये एक्टर, शूटिंग शुरू Karela Ke Fayde Aur Nuksan | करेला के फायदे और नुकसान