अनन्या पांडे का जीवन परिचय | Ananya Pandey Biography in Hindi

फिल्‍म एक्‍ट्रेस अनन्‍या पांडे भले ही बॉलीवुड में अब तक ज्‍यादा सक्‍सेस न हुई हों लेकिन उनके लूक्‍स और ब्‍यूटी की तारीफ हर तरफ होती है। बता दें कि अनन्‍या पांडे 90 के दशक के फिल्‍म एक्‍टर चंकी पांडे की बेटी हैं। अनन्‍या फिल्मों के साथ-साथ अपनी फिटनेस का भी खूब ख्याल रखती हैं। आइए आज जानते हैं अनन्या पांडे का जीवन परिचय (Ananya Pandey Biography in Hindi)

अनन्या पांडे का जीवन परिचय

अनन्या पांडे का जीवन परिचय – Ananya Pandey Biography in Hindi

पूरा नाम अनन्‍या पांडे
जन्‍म 30 अक्‍टूबर 1998
जन्‍मस्‍थान मुंबई, महाराष्‍ट्र
आयु 22 साल
पिता का नाम चंकी पांडे
माता का नाम भावना पांडे
बहन का नाम रायसा पांडे
पेशा फिल्‍म एक्‍ट्रेस
डेब्‍यू फिल्‍म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2
धर्म हिंदू
जाति ब्राह्मण
नेटवर्थ करीब 29 करोड रुपए

अनन्या पांडे का जन्‍म व माता-पिता – Ananya Pandey Birthdate And Mother-Father

30 अक्टूबर 1998 के दिन अनन्या पांडे का जन्म महाराष्‍ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। अनन्‍या पांडे के पिता का नाम चंकी पांडे है, जोकि बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं। वहीं अनन्‍या की माता का नाम भावना पांडे है। वह एक कॉस्टयूम डिजाइनर हैं। अनन्‍या की एक बहन भी हैं जिनका रायसा पांडे हैं।

शिक्षा – Ananya Pandey Educational Qualification

अनन्या पांडे ने साल 2017 में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था। इसके साथ ही अनन्‍या पांडे को साल 2017 में la ville lumière पेरिस में Le Bal Des Débutantes’ इवेंट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। वह इस कार्यक्रम की सदस्य बनी थीं।

अनन्या पांडे का फिल्‍मी करियर – Ananya Pandey Filmy Career

दिव्‍या अग्रवाल का जीवन परिचय | Divya Agarwal Biography in Hindi

मॉडलिंग से की शुरूआत

अनन्‍या पांडे ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। वह लैक्‍मे लिप लव के विज्ञापन में नजर आ चुकी हैं। इसके साथ ही अनन्‍या यूरोपीय डेनिम ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

फिर मिली पहली फिल्‍म

अनन्या पांडे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2019 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से की थी। इस फिल्म में अनन्‍या के साथ टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया भी थे। इसके बाद अनन्या ने साल 2019 में ही फिल्‍म ‘पति पत्नी और वो’ में काम किया। इस फिल्म में लोगों ने अनन्या की एक्टिंग और खूबसूरती की बहुत तारीफ की। साल 2020 में अनन्या ने इशान खट्टर के साथ एक्शन फिल्म ‘खाली पीली’ में काम किया।

अनन्या पांडे से जुड़े विवाद – Ananya Pandey Controversies

स्टार किड्स का टैग होने की वजह से और अपने स्ट्रगल को लेकर अनन्या पांडे को कई बार सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा चुका है। इसके साथ ही अनन्‍या पांडे का नाम अब आर्यन खान ड्रग्‍स केस में भी जुड़ चुका है। दरअसल 21 अक्‍टूबर के दिन अनन्‍या पांडे के घर पर एनसीबी की टीम पहुंची थी। इसके बाद अनन्‍या को एनसीबी की टीम ने अपने तलब किया था। एनसीबी दफ्तर पहुंचने के बाद अनन्‍या से करीब दो घंटे तक पूछताछ चली। जानकारी के मुताबिक, अनन्‍या से शुक्रवार के दिन भी पूछताछ की जाएगी।

FAQ’s

Q : अनन्या पांडे कौन हैं?
Ans :
अनन्या पांडे अभिनेता चंकी पांडेय की बेटी है।

Q : अनन्या पांडे की उम्र क्या है?
Ans :
22 वर्ष

Q : अनन्या पांडे ने किस फिल्म से डेब्यू किया है?
Ans :
स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2

Q : अनन्या पांडे का जन्म कहाँ हुआ?
Ans :
मुंबई

Leave a Comment

Twitter CEO Parag Agarwal Biography in Hindi IPL 2022 में कैसी होगी लखनऊ की टीम